Inspirational SMS in Hindi


Inspirational SMS in Hindi



Inspirational SMS in Hindi

अगर नियत अच्छी हो तो, नसीब कभी बुरा नहीं होता !!
ना संघर्ष न तकलीफ तो क्या मज़ा है जीने में बड़े बड़े तूफ़ान थम जाते हैं जब आग लगी हो सीने में
जब तक आप अपनी समस्याओं एंव कठिनाइयों की वजह दूसरों को मानते है, तब तक आप अपनी समस्याओं एंव कठिनाइयों को मिटा नहीं सकते
हम चाहें तो अपने आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर अपना भाग्य खुद लिख सकते है और अगर हमको अपना भाग्य लिखना नहीं आता तो परिस्थितियां हमारा भाग्य लिख देंगी|
जो मुस्कुरा रहा है, उसे दर्द ने पाला होगा.. जो चल रहा है, उसके पाँव में छाला होगा.. बिना संघर्ष के इन्सान चमक नही सकता, यारों.. जो जलेगा उसी दिये में तो, उजाला होगा..!!
एक बात सीखी है रंगों से, अगर निखरना है…, तो बिखरना जरूरी है!
विकल्प मिलेंगे बहुत, मार्ग भटकाने के लिए, संकल्प एक ही काफ़ी है, मंज़िल तक जाने के लिए !
ज़िन्दगी में कभी भी कुछ करना है तो सच बोल दो, घुमा-फिरा के बात मत करो।
डर मुझे भी लगा फांसला देख कर, पर मैं बढ़ता गया रास्ता देख कर, खुद ब खुद मेरे नज़दीक आती गई मेरी मंज़िल मेरा हौंसला देख कर।
चलता रहूँगा पथ पर, चलने में माहीर हो जाऊँगा, या तो मंज़िल मिल जायेगी,या अच्छा मुसाफिर बन जाऊँगा ।
ज़मीं पर रह कर आसमां को छूने की फितरत है मेरी, पर किसी को गिरा कर, ऊपर उठने का शौक़ नहीं मुझे
किसी भी काम में अगर आप अपना 100% देंगे तो आप सफल हो जाएंगे।
खुश हूँ मैं… क्योंकि मुझे सपनों से ज्यादा अपनों की फिकर हैं..
एक नई सोच की ओर कदम बढ़ाएँ हौसलों से अपने सपनों की ऊंचाइयों को छू कर दिखाएँ जो आज तक सिमट कर रह गई थी ख्यालों में उन सपनों को सच कर दिखाएँ।”
कोई फायदा-नही किसी के पीछे-पीछे जाने का, हसते-हसते खुद की Life-Enjoy करो और भूल_जाओ उसे जो तुम्हे भूल-गया हो..!!
बारिश की दौरान सारे पक्षी आश्रय की तलाश करते है लेकिन बाज़ बादलों के ऊपर उडकर बारिश को ही अवॉयड कर देते है। समस्याए कॉमन है, लेकिन आपका नजरिया (एटीट्यूड –Attitude) इनमे डिफरेंस पैदा करता है।
जो छोटी-छोटी बातों में सच को गंभीरता से नहीं लेता है, उस पर बड़े मसलों में भी भरोसा नहीं किया जा सकता
कितना भी समेट लो हाथों से फिसलता ज़रूर है…. ये वक्त है दोस्तों बदलता ज़रूर है……
जिन्दगी में सफलता पाने के लिए, थोड़ा जोखिम उठाना पड़ता है, सीढ़ियाँ चढ़ते समय उपर जाने के लिए, नीचे की सीढ़ी से पैर हटाना पड़ता है.
हमेशा जिन्दगी में ऐसे लोगों को पसंद करो, जिनका दिल चहेरे से ज्यादा खुबसुरत हो ।।
जो खो गया, उसके लिए रोया नहीं करते जो पा लिया, उसे खोया नहीं करते उनके हीं सितारे चमकते हैं, जो मजबूरियों का रोना रोया नहीं करते.
फर्क नहीं पड़ता मुझें, कोई अमीर हो चाहे गरीब हो, सच्चा इंसान तो वही है,जो किसीके दिल के करीब हो.
दोस्तों,,,किसी के दिल में रहना सीखो,,क्यूँकि दिमाग़ में तो सिर्फ़ दुश्मन रहते हैं,,
कोई तराजू नही होता रिश्तों के लिए…. परवाह बताती है के ख्याल कितना है.
मालिक पर भरोसा रख अपने गमों की नुमाइश न कर,जो तेरा है वो चल के आएगा तेरे दर पे,रोज़ उसे पाने की ख़्वाहिश न कर।.


See Also :